होली पर खूनी संघर्ष; अनुसूचित जाति के परिवारों पर जानलेवा हमला, बसपा सुप्रीमो मायावती ने जताया दुख

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:49 PM (IST)

बिजनौर (गौरव वर्मा): उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अनुसूचित जाति के परिवारों पर जानलेवा हमला करने की घटना पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इस घटना को निंदा की है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

 



मायावती ने किया ट्वीट
बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्ट पर ट्वीट कर लिखा, "ज़िला बिजनौर में नजीबाबाद के मुखत्यारपुर गांव में सामंती तत्वों द्वारा दलित परिवारों पर प्राणघातक हमले में अनेक लोगों के घायल होने की घटना गंभीर व अति-दुःखद। सरकार एससी/एसटी एक्ट के तहत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे ताकि चुनावी माहौल न बिगड़े। चुनाव आयोग भी इसका संज्ञान ले।''


जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल, नजीबाबाद के गांव मुख्तियापुर में कल यानी होली के दिन मामूली विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। दोनों तरफ से धारदार हथियार भी चले। इसमें कई लोग घायल हुए और एक की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत खलीलपुर के मौजा मुख्तियारपुर में शिवम का गांव में ही एक युवक से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। होली पर दोपहर में लगभग डेढ़ बजे हुए विवाद में एक पक्ष के प्रदीप और शिवम सहित दोनों पक्ष के कई लोग घायल हो गए। धारदार हथियार से प्रदीप की गर्दन पर गहरा घाव हो गया। घायल प्रदीप और शिवम को पूजा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। यहां पर प्रदीप की हालत काफी गंभीर है।


पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
इस मामले में एसपी सिटी का कहना है कि कुछ लोग होली रंग जुलूस हमले में घायल हुए है जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए बाकी पूरे मामले की जांच सीओ नजीबाबाद को सौंप दी गई है। साथ ही हुड़दंगियों को चिन्हित कर बाकी की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

Content Editor

Pooja Gill