बोर्ड परीक्षा: योगी सरकार की बड़ी नाकामी, 2 घंटे पहले ही आउट हो गया अंग्रेजी का पेपर

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 10:42 AM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार बोर्ड परीक्षाओं की शुचिता को लेकर भले ही ईमानदारी का ढिंढोरा पीट रही हो लेकिन बस्ती में नकल माफिया सरकार के सारे दावों के आगे मजबूत नजर आ रहे हैं। आज इंटरमीडिएट के बच्चों का दोपहर 2:00 बजे अंग्रेजी का पेपर था और 2:00 बजे से दो घंटे पहले ही सवालों के जवाब सोशल मीडिया में लीक होने लगे। इस बात की जानकारी जैसे ही जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को हुई तो उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को सोशल मीडिया में वायरल हो रहे उत्तर पुस्तिका भेजा और पेपर से मिलान करने के बाद तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 
PunjabKesari
उत्तर कॉपी मिलान में सही पाए गए सभी सवाल
जिला विद्यालय निरीक्षक बृजभूषण मौर्या ने जब 2:00 बजे इंटर के परीक्षार्थियों की परीक्षा शुरू हुई तो वह अंग्रेजी के पेपर से लीक हुए उत्तर कॉपी का मिलान किया जिसमें काफी सवालों के जवाब सही पाए गए। जिसके आधार पर यूपी बोर्ड को पेपर लीक होने की एक रिपोर्ट डीएम के माध्यम से भेज दी गई है। 

PunjabKesari
दाेषियाें के खिलाफ हाेगी कार्रवाई
अब सवाल यह उठता है कि बस्ती में इंटर की परीक्षा से 2 घंटे पहले जब अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ तो जिला प्रशासन ने इस पर तत्परता क्यों नहीं दिखाई। कमिश्नर अनिल कुमार सागर ने इस मामले को लेकर बताया कि यूपी बोर्ड की परीक्षा की शुचिता को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरीके से गंभीर है और आज अंग्रेजी के पेपर के लीक होने की सूचना मिली जिसके आधार पर जांच हो रही है और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static