अस्पताल परिसर के नाले में मिला नवजात शिशु का शव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 04:11 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां अस्पताल परिसर में स्थित नाले में एक नवजात शिशु का शव मिला। नवजात का शव मिलते ही स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक मामला सरायलखनसी थाना क्षेत्र का है। यहां जिला अस्पताल परिसर में जब सफाईकर्मी नाले की सफाई करने लगे तो उसमें एक प्लास्टिक के पॉलोथिन में नवजात का शव पड़ा मिला। सफाईकर्मी ने इसकी सूचना अस्पताल में दी,  लेकिन सूचना देने के 2 घंटे के बाद भी सीएमएस वहां नहीं पहुंचे।

जिसके बाद सफाइकर्मियों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं स्थानीयों लोगों का कहना है कि नवजात के शव को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शिशु का जन्म रात को हुआ है, क्योंकि उसकी गर्भ नाल भी उसके पेट पर है।

वहीं इस मामले में अस्पताल परिसर के आस-पास के लोगों ने सीएमएस पर आरोप लगाया कि यहां के प्रशासन की मिली भगत से ऐसा काम होता है, क्योंकि उनके जिला अस्पताल में ऐसी घटना हुई है इसके बावजूद भी सीएमएस बृज कुमार नहीं आए। उधर, सीएमएस ने बताया कि मुझे इसकी सुचना मिली थी, हमने मौके पर लोगों को भेज दिया है और पुलिस को सुचना दे दी है।