मानवता शर्मसारः कूड़े के ढेर पर पड़ा मिला नवजात का शव, नोच-नोच कर खा रहे थे कुत्ते

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 04:17 PM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर के जयतोली गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कूड़े के ढेर पर किसी नवजात शिशु का शव पड़ा हुआ था। वहीं नवजात  के शव को आवारा कुत्ते नोच-नोच कर खा रहे थे। कुत्तों ने नवजात के शव को पूरी तरह से क्षत विक्षत कर दिया था। स्थानीय लोगों की नजर जब नवजात पर पड़ी तो उन्होंने आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं कोतवाल देवेन्द्र शर्मा का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की है। ऐसा प्रतीत होता है कि नवजात की हत्या कर उसे फेंक दिया गया है। साथ ही उनका कहना है नर्सिंग होम द्वारा भी इस अवैध कार्य को अंजाम दिया जा सकता है। इस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सख्त सजा दी जाएगी।

वहीं घटना के बाद से इलाके के लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि नवजात शिशु को कूड़े के ढेर पर कौन फेंक कर चला गया। क्या इसमें किसी नर्सिंग होम का हाथ है यां फिर किसी झोलाछाप का। ये तो अब जांच होने के बाद ही पता चलेगा।