पत्नी की हत्या कर शव जंगल में फेंका, पुलिस ने बरामद किया कंकाल

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 03:31 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश में झांसी के गरौठा में एक व्यक्ति के अपनी पत्नी की हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया। आरोपी की ही निशानदेही पर पुलिस ने शनिवार को महिला का कंकाल बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि गरौठा के निमगहना गांव निवासी शेरखान ने अपनी पत्नी नसीबन को धोखे से बुलाया और उसकी हत्या कर शव को लहरचूरा के जंगलों में फेंक दिया। शेरखान की ही निशानदेही पर नसीबन का कंकाल लहचूरा के जंगलों से बरामद किया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। शेरखान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि मऊरानीपुर तहसील के रतोसा गांव के निवासी इद्दु खान ने अपनी बेटी नसीबन का तीन साल पहले शेर खान के साथ विवाह किया था। नसीबन का डेढ़ साल का एक बेटा भी है। पिता के अनुसार शादी के बाद पति उसकी बेटी से अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगा था जिसको लेकर उसे आए दिन प्रताडि़त किया जाने लगा। परेशान होकर नसीबन चार महीने पहले अपने मायके आकर पिता के साथ रहने लगी थी।

लगभग एक माह पहले शेरखान उसके पास पहुंचा और गलती मानकर रतौसा में रहने की बात कही। शेरखान के इरादों से बेखर होकर उन्होंने उसे रहने की इजाजत दे दी। इसके बाद 23 जून को शेरखान अपने घर निमगहना अकेला चला गया और फिर 26 जून को अपनी पत्नी नसीबन को मऊरानीपुर बुलाते हुए यह कहा कि वह दिल्ली मजदूरी के लिए जा रहा है। जाने से पहले उसे व बच्चे के लिए कुछ रुपए और सामन देना चाहता है। पति की बातों पर भरोसा कर नसीबन शेरखान के पास चली गई, लेकिन इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटी।

परेशान होकर नसीबन के माता-पिता ने पुलिस व उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हुए बेटी को तलाशने की मांग की जिस पर गरौठा और उल्दन थाने की पुलिस ने महिला को तलाशना शुरु किया। इसी बीच पुलिस को महिला के पति पर शक हुआ और उन्होंने पति को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की और इसके बाद शेरखान ने पूरे रहस्य से पर्दा उठाया। पुलिस हत्या के कारणों की पडताल कर रही है। 


 

Tamanna Bhardwaj