पोस्टमार्टम के बाद भैंसवाल गांव पहुंचा SI आरजू पंवार का शव, बुलंदशहर में किया था Suicide

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 12:56 PM (IST)

लखनऊ: बुलंदशहर के अनूपशहर में तैनात एसआई आरजू पंवार द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद उनका शव यूपी के शामली जिले में पैतृक गांव भैंसवाल में लाया गया। शव को देखकर परिजन रोने बिलखने लगे। बाद में गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिजनों को सांत्वना देने के लिए महकमें के पुलिस अफसरों ने भी मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जानकारी मुताबिक जिले के भैंसवाल गांव की बेटी आरजू पंवार कुछ ही दिनों पहले गांव से छुट्टी काटकर बुलंदशहर की अनूपशहर कोतवाली पर लौटी थी, लेकिन घर से हंसती खेलती गई बेटी की लाश वापस लौटने पर पूरे गांव के लोग सहमे हुए हैं। एसआई आरजू की मौत के बाद परिजनों में भी कोहराम मचा हुआ है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
शामली जिले के गांव भैंसवाल निवासी कृष्णपाल पंवार की बेटी आरजू पंवार 2015 में यूपी पुलिस में बतौर एसआई भर्ती हुई थी। वर्तमान में आरजू की तैनाती बुलंदशहर की अनूपशहर कोतवाली में चल रही थी। यहां पर वह एंटी रोमियो टीम की प्रभारी भी थी। अनूपशहर में शुक्रवार को किराए के मकान में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकी मिली थी, जिसे कथित तौर पर आत्महत्या बताया जा रहा है। परिजनों के मुताबिक एसआई आरजू पंवार कुछ ही समय पहले छुट्टी काटकर गांव से तैनाती स्थल पर गई थी, लेकिन शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद जब उनकी लाश घर पहुंची, तो पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

परिवार की दुलारी बिटिया थी आरजू पंवार
बता दें कि मॉतिका आरजू पंवार के पिता कृष्णपाल पंवार के 4 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटियां सोनिया व आरजू तथा 2 बेटे हैं। एक बेटा सोनू दुबई में इंजीनियर है जबकि दूसरा पुत्र मनीष आर्मी में तैनात है। आरजू पंवार भाई बहनों में सबसे छोटी थी। परिजनों के मुताबिक आरजू की फरवरी माह में शादी भी होने वाली थी। मुरादाबाद में रहने वाले एक दारोगा से उनका रिश्ता तय हुआ था, लेकिन परिवार की दुलारी बिटिया की अचानक मौत से सभी लोग सहमें हुए हैं।

Anil Kapoor