गोमती नदी में उतराता मिला सिपाही का शव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 11:01 AM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गोमती नदी में सीओ आफिस के पास पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही का शव नदी में तैरता हुआ मिला। अानन-फानन में वहां मौजूद लोगो ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी में से बमुश्कत बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है।

नदी में तैरता मिला सिपाही का शव, मचा हड़कंप
दरअसल मृतक मनोज लखनऊ के इंदिरानगर इलाके के सेक्टर-16 में परिवार के साथ रहता था। बीती शाम 4 बजे के करीब गोमती रिवर फ्रंट पर काम कर रहे मजदूरों ने पुलिस वर्दी में एक शव नदी में उतराता देखा। इसके बाद जेई डीके सिंह को सूचना दी गई। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी दीपक कुमार और एडीजी जोन अभय प्रसाद मौके पर पहुंचे और शव को बाहर न‍िकलवाया।

मृतक एडवोकेट की सुरक्षा में था तैनात
वहीं एसएसपी ने बताया कि मृतक लखनऊ के एडवोकेट जनरल राघवेंद्र की सुरक्षा में तैनात था। एक जुलाई को उसकी ड्यूटी बदली गई थी, जिसके बाद उन्हें आमद करानी थी, लेकिन नहीं करवाई थी। शव मिलने के बाद घर वालो को सूचना दी गई। भाई विनीत शुक्ला ने बताया कि वह घर आए थे और रायफल रखकर चले गए थे। घरवालों को लगा शायद ड्यूटी पर ही किसीं काम से गए होंगे।

शव का था बुरा हाल, जांच में जुटी पुलिस
बता दें कि शव पूरी तरह से फूल चुका था। आंखें फूली हुई थी और शरीर की खाल उतर चुकी थी। वर्दी की कमीज के बटन टूटे हुए थे। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसके शरीर पर बाएं हाथ में चोट के निशान थे। नेम प्लेट में मृतक का पीएनओ नंबर लिखा हुआ था, जिसके आधार पर उसकी शिनाख्त हो पाई है। एसएसपी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही है।