शादी के कुछ दिन पहले मिली युवती की लाश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 03:44 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश के मेरठ में उस समय हड़कंप मच गया जब संदिग्ध परिस्थिति में एक युवती की मौत हो गई। पहली नज़र में सब ने इस घटना को आत्महत्या माना जबकि अब हत्या की आशंका जताई जा रही है। वहीं इस मामले में भाजपाइयों और परिजनों ने लव जिहाद का आरोप लगाया है। हालांकि मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है, लेकिन पुलिस फिलहाल किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची जबकि भाजपाइयों ने पुलिस को चेतावनी भी दी है कि सही काम करो नहीं तो नापे जाओगे।


जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला थाना इंचौली क्षेत्र के लावड़ गांव का है। यहां वीरू गुप्ता नाम के एक अपाहिज बुजुर्ग रहते है। एक महीने पहले ही गुप्ता जी ने अपनी बेटी प्रेरणा का रिश्ता दिल्ली के शाहीन बाग में एक लड़के से तय कर दिया था। लेकिन बीती 31 तारिख को अचानक प्रेरणा ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि प्रेरणा ने ऐसा क्यों किया। हालांकि इस बीच पुलिस ने प्रेरणा के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।

परिजनों ने जताई हत्या की आंशका
परिजनों ने आशंका जताई है कि प्रेरणा ने आत्महत्या नहीं कि जबकि किसी ने उसकी  हत्या की है। परिजनों का आरोप है कि लड़की के पिता के पास 4 वर्ष पूर्व शादाब नाम का एक लड़का काम किया करता था। इस बीच शादाब के खराब आचरण के चलते मृतका के पिता वीरू गुप्ता ने शादाब को नौकरी से निकाल दिया। अब परिवार को शक है प्रेरणा की हत्या उसने ही की है।

एमएमएस बनाने का लगाया आरोप 
दूसरी तरफ परिजन ये भी आरोप लगा रहे हैं कि प्रेरणा का किसी ने एमएमएस बना लिया था। जिसके बाद उसे प्रेरणा के मंगेतर को भेजा गया। जब इसकी जानकारी प्ररेणा को हुई तो उस ने आत्महत्या कर ली। एमएमएस का आरोप भी शादाब नाम के लड़के के उपर लगाया गया है।

जांच में जुटी पुलिस
वहीं मामला दो समुदाय में होने के चलते भाजपाई भी लावड़ गांव में मृतका के घर जा पहुंचे और पूरे मामले पर लव जिहाद का आरोप लगाया। भाजपाइयों ने परिवार का हौंसला बांधा और आरोपियों को पकड़ने की भी बात कही। पुलिस अभी सीधे तौर पर कुछ नहीं कह रही। पुलिस का कहना है कि उन को कोई तहरीर नहीं दी गई है। जब तहरीर आएगी तो मुकदमा लिखा जाएगा। फिलहाल आरोपी शादाब को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे है।