अयोध्या में राममंदिर कार्यशाला के करीब बमबारी से फैली सनसनी

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 11:06 AM (IST)

अयोध्याः रामलला की नगरी अयोध्या में एक तरफ तो मंदिर बनने की खुशी व्याप्त है वहीं दूसरी तरफ बमबारी होने से सनसनी फैल गई। जिसमें महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि यह वारदात काफी संवेदनशील माने जाने वाले श्री रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला से चंद कदम की दूरी पर स्थित कांशीराम कॉलोनी की है। सिलसिलेवार तीन धमाकों से पूरा इलाका दहल गया। आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए।

एसपी सिटी विजयपाल सिंह, सीओ अमर सिंह व सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बम स्क्वायड की मदद से घटनास्थल की छनबीन की। जहां से एक जीवित बम भी बरामद हुआ है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। जांच में पाया गया कि हमले में देशी बम का इस्तेमाल किया गया है।

कांशीराम कॉलोनी की रहने वाली घायल महिला कोमल ने बताया कि वह अपने पति से अलग रहती है। महिला का कहना है कि शनिवार की शाम उसने मनोज से सब्जी मंगाई थी। तभी वहां पहुंचे जयकिशन ने उस पर बमबारी की। पति ने उस पर पहले भी हमला किया, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

वहीं बमबारी में  घायल युवक मनोज यादव का कहना है कि बमबारी के वक्त वह कोमल के घर के पास था। तभी उस पर भी बमबारी की गयी। पहले बम से वह बच गया, जबकि दूसरे और तीसरे विस्फोट में उसका एक हाथ क्षतिग्रस्त हो गया। सीओ अयोध्या अमर सिंह का कहना है कि कांशीराम कॉलोनी में मनोज और कोमल को घर में देख कर जयकिशन को दोनों के संबंधों पर संदेह हो गया। उसने अपने एक साथी के साथ बमबारी की, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मनोज के साथ उसका एक और साथी सुरेश भी मौजूद था।

 

Ajay kumar