इस प्रत्याशी का दावा- आत्माएं संभालेंगी बूथ और बनेंगी पोलिंग एजेंट

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 10:57 AM (IST)

गोरखपुरः इस चुनावी दौर में प्रत्याशी जनता को तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे है। परन्तु उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र में एक प्रत्याशी बाबा का चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका देखने को मिला है। इस प्रत्याशी बाबा का दावा है कि श्मशान घाट से आत्माओं को जगा कर वह उनके द्वारा अपना चुनाव प्रचार करवा रहे है। 

बाबा का दावा आत्माएं बनेगी उनकी पोलिंग एजेंट
चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र के इस निर्दलीय प्रत्याशी राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा ने सबसे लम्बी अर्थी पर बैठकर मृत गन्ना और अन्य किसानों की आत्माओं को जगाने के लिए हवन किया। उनका दावा है कि यह आत्माएं उनके चुनाव का काम संभालेंगी और वहीं लोग हमारे पोलिंग एजेंट होंगे। प्रत्याशी का कहना है कि उन्होंने यहां आत्माओं की आहुति दी है। प्रत्याशी का दावा है कि अब ये आत्माएं उनकी पोलिंग एजेंट बनेंगी और बूथ का काम संभालेंगी।
बता दें, कि इस प्रत्याशी ने 21 फीट लंबी अर्थी बनाकर श्मशान घाट पर हवन किया। अर्थी बाबा ने कहा कि देश के भ्रष्ट नेताओं ने सदन को गंदा कर दिया है जिसे साफ करने के लिए श्मशान को साफ कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट नेता पैसे देकर एजेंट बना लेते हैं, लेकिन गरीबों के पास चुनाव लड़ने के पैसे और एजेंट नहीं होते। अर्थी बाबा ने कहा कि जो किसान बिना गन्ना भुगतान के शहीद हो गए उनकी आत्मा हमारे श्मशान घाट पर भटक रही थीं।

बाबा का मानना कि आत्माएं मानती है उनका आदेश
इस प्रत्याशी का कहना है कि भटकती आत्माओं को जगा कर वह पोलिंग एजेंट और बूथों को प्रभारी बना रहे है। वहीं बाबा जोर जोर से आत्माओं से कहने लगे कि घर-घर जाओ और लोगों को सपने में जाकर मुझे वोट देने को कहो।
बाबा ने बताया कि उनका चुनाव चिन्ह टायर है, जो वोटरों के गले में यह आत्माएं माला बनकर चुनाव को जीताने का काम करेंगी। अर्थी बाबा ने दावा किया कि इस हवन के बाद उनकी जीत को कोई नहीं रोक सकता।