नोटबंदी के दौर में बैंक की लाइन में जन्मे खजांची का आज B,day, अखिलेश ने दिया ये बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 06:58 PM (IST)

कानपुरः नोटबंदी के दौर में बैंक की लाइन में जन्मे खजांची को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा उपहार दिया है। अखिलेश ने खजांची के घर पर 11 किलो का केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया। इतना ही नहीं अखिलेश ने खजांची को पांच-पांच लाख के दो घर दिए। इन घरों की चाबी उन्होंने खजांची की मां को सौंपी।

अखिलेश ने ट्वीटर पर खजांची की फोटो भी शेयर की। साथ ही उन्होंने लिखा कि हर बच्चा देश के भविष्य का आइना होता है, आइए देश की इस तस्वीर को हम सब मिलकर संवारें। नोटबंदी की लाइन में जन्मे ख़ज़ांची के दूसरे जन्मदिन पर बधाई व प्यार। उसको घर देकर हम उसके भविष्य को मुश्किलों से बचने का साया दे रहे हैं ताकि नोटबंदी से कम-से-कम किसी एक चेहरे पर तो मुस्कान आए।

ज्ञात हो कि जब पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी का ऐलान किया गया तो उस समय कानपुर के झींझक इलाके की रहने वाली सर्वेशा देवी नामक महिला 2016 में प्रेग्नेंट थी। महिला के पति की प्रेगनेंसी के दौरान मौत हो गई थी। जब नोटबंदी हुई तो उस समय सर्वेशा 9 माह की प्रेग्नेंट थी। नोटबंदी के कारण उसे भी बैंक की लाईन में लगना पड़ा।

2 दिसंबर, 2016 को पंजाब नेशनल बैंक में वह पांच घंटे तक लाइन में लगी रही, तभी उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने बैंक में ही बच्चे को जन्म दे दिया। जब इस बात पता अखिलेश को चला तो उन्होंने नवजात बच्चे का नाम खजांची रखा और उसकी मां को 2 लाख रुपए भी दिए। 

Tamanna Bhardwaj