गैर संप्रदाय में प्रेमी जोड़े को शादी करना पड़ा महंगा, कोर्ट परिसर में की पिटाई

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 05:11 PM (IST)

बिजनौरः कहते हैं प्यार में लोग अंधे होते हैं प्यार ना तो कोई जाति देखता है ना उम्र और ना ही मजहब बस हो जाता है। एेसा ही कुछ बिजनौर के रहने वाले सुहेल के साथ हुआ। उसने गैर संप्रदाय लड़की से मोहब्बत कर ली और समाज के ठेकेदारों का दुश्मन बन गया। जिसका खामियाजा उसे और उसकी प्रेमिका को भुगतना पड़ा। 

दरअसल बिजनौर का सुहेल चंडीगढ़ की रहने वाली मोनिका से प्यार कर बैठा। जिसके बाद दोनों ने निकाह कर लिया। बाकायदा इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी मैरिज की। इसी के तहत दोनों प्रेमी जोड़े हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में आज बिजनौर एडीएम कोर्ट में रजिस्टर विशेष विवाह के तहत मैरिज सर्टिफिकेट जमा करने आए थे।

इसी दौरान विश्व हिन्दू परिषद् के तमाम लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी वे उसके रिश्तेदारों की जमकर पिटाई कर डाली। इतना ही नहीं पुलिस मोनिका को भी थाने ले आई और फिर महिला पुलिस ने यातनाए देते हुए उसकी जमकर पिटाई की। मोनिका के हाथों में जख्मों के निशान पुलिस की बर्बरता साफ़ तौर पर दिखा रहे हैं। 

बहरहाल इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारियो ने भी माना की दोनों प्रेमी जोड़े बालिग़ हैं और वो आजाद हैं, लेकिन विश्व हिन्दू परिषद् ने जो प्रेमी जोड़े के साथ दुर्व्यवहार किया है उस पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी मोनिका के साथ हुई मारपीट को सिरे से नकारती नजर आ रही है।

Ruby