UP में टैक्स फ्री The Kerala Story के फैसले की ब्रजेश पाठक ने की सराहना, बोले- ''लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि हमारी बहनों ने क्या झेला है''

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 02:30 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार द्वारा हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'द केरला स्टोरी' को राज्य में टैक्स फ्री (Tax Free) करने के फैसले की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से फिल्म (Film) देखने की भी अपील की। पाठक ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि 'द केरला स्टोरी' को टैक्स-फ्री बनाना एक बहुत अच्छा फैसला है। मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि हमारी बहनों ने क्या झेला है। हम भी जाकर फिल्म देखेंगे। वहीं बीजेपी (BJP) शासित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इसे टैक्स-फ्री (Tax Free) कर दिए जाने के बाद भी फिल्म को लेकर राजनीतिक विरोध जारी है और इसके साथ ही यह कदम उठाने वाला यूपी दूसरा राज्य बन गया है। सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट कर कहा, 'द केरल स्टोरी' को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया जाएगा।

ब्रजेश पाठक ने पश्चिम बंगाल में फिल्म पर प्रतिबंध पर भी दी प्रतिक्रिया
जानकारी के मुताबिक, ब्रजेश पाठक ने पश्चिम बंगाल में फिल्म पर प्रतिबंध पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि बंगाल के लोग प्रतिबंध को स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।" सुदीप्तो सेन द्वारा अभिनीत और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित, इस फिल्म ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से तीव्र विरोध किया, जिन्होंने इसे "आरएसएस प्रचार" कहा। 'द केरला स्टोरी' में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके ट्रेलर के बाद दावा किया गया कि केरल की 32,000 महिलाएं लापता हो गईं और आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल हो गईं, फिल्म के आसपास एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। हालांकि, विरोध के बाद, ट्रेलर में विवादास्पद चित्र को बाद में वापस ले लिया गया था।

Content Editor

Anil Kapoor