विदेश दौरे से लौटे ब्रजेश पाठक ने निवेश की रिपोर्ट सीएम को सौंपी, 3 देशों की यात्रा पर थे डिप्टी CM

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 03:07 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह) : उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश लाने के लिए व ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023 को सफल बनाने के लिए विदेश के यात्रा पर गए योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने वापस लौट कर विदेश में किए गए अपने काम व उसमें मिली सफलता की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर उसकी रिपोर्ट सौंपी। इस बात की जानकारी खुद उप मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से दी।

3 देशों के दौरे पर थे उपमुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश के डिप्टी CM व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक राज्य में विदेशी निवेश लाने के लिए व ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023 को सफल बनाने के लिए लिए 8 दिसंबर से 14 दिसंबर तक आईटी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के साथ 3 देश मैक्सिको सिटी, ब्राजील व अर्जेंटीना के दौरे पर थे। जहां उन्होंने कई कंपनियों के CEO से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश करने के साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023 के लिए आमंत्रित किया। आपको बता दे कि इस समय यूपी की योगी सरकार के कई मंत्री विदेशी निवेश लाने के लिए विदेश यात्रा पर गए हुए है।

डिप्टी सीएम ने दी जानकारी
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपने विदेश यात्रा में किए गए काम के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी देने की बात खुद ट्वीट कर बताई। डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 से पूर्व देश-विदेश के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं से अवगत कराने हेतु मैक्सिको, ब्राजील एवं अर्जेंटीना देशों में भ्रमण (रोड शो) किया जिसकी सफलतम रिपोर्ट माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को हस्तगत किया। 


योगी कैबिनेट के मंत्री है दौरे पर
उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश लाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना कनाडा के तीन शहरों के अलावा यूएस के लॉस एंजिल्स में रोड शो किया। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ब्रिटेन गए उनके साथ प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार समेत कुछ अन्य अधिकारियों की टीम थी। ये टीम यूके के बाद अमेरिका भी गई। अमेरिका में इस टीम में पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी शामिल हुए। वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ विदेश दौरे पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद, अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी, प्रमुख सचिव गृह व सूचना संजय प्रसाद, रजनीश दुबे  मौजूद रहे। यह टीम मेक्सिको, ब्राजील, अर्जेंटीना के दौरे पर गई। 

Content Editor

Prashant Tiwari