Breaking news: लखनऊ से कोलकाता जा रही AirAsia की फ्लाइट से टकराया पक्षी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 03:26 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। जहां पर लखनऊ से कोलकाता (Lucknow to Kolkata) जा रही एयर एशिया (airasia) की फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। जिसके बाद इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) करानी पड़ी। यह हादसा फ्लाइट के टेक- ऑफ करते समय हुआ। फिलहाल, सभी यात्री सुरक्षित है और उन्हें दूसरी फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Bulandshahr: गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल में  छात्रा ने लगाया इस्लामिक नारा, देखें वायरल वीडियो



टेक-ऑफ करते समय इंजन से टकराया पक्षी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आई 5- 319 एयर एशिया की फ्लाइट सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भर रही थी, उसी समय एक पक्षी इंजन से टकरा गया। इसके बाद विमान में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। यह लैंडिंग सुरक्षित हो गई है और सभी यात्री सुरक्षित है। इस घटना के बाद यात्री डरे हुए है और एयर लाइन प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। बता दें कि इस फ्लाइट में करीब 180 लोग सवार थे, जो कोलकता जा रहे थे।

यह भी पढ़ेंः Rampur: जौहर चौक पर लगा दुनिया का सबसे बड़ा रामपुरी चाकू, 45 लाख रुपए की लागत से किया गया तैयार

 

यह भी पढ़ेंः Kanpur Lucknow Highway: सड़क पर खड़ी बस बनी भीषण हादसे की वजह, एक के बाद एक करके आपस में टकराए 6 वाहन

एयर लाइन प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप
हादसे की जानकारी होने पर एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच एयर लाइन प्रशासन पर भी लावरवाही बरतने के गंभीर आरोप लग रहे हैं। यात्रियों की शिकायत है कि कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई। फिलहाल, इस फ्लाइट में शामिल यात्रियों को फ्लाइट से उतार कर दूसरी फ्लाइट में भेजने का इंतजाम किया जा रहा है। 

Content Editor

Pooja Gill