भारतीय रुपये का टूटना चुभने वाला मुद्दा: मायावती बोलीं- सरकारी कृपाद्दष्टि से बढ़ रही उद्योगपतियों की पूंजी

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 05:29 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने देश में अमीर और गरीब की खाई निरंतर बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि देश में उद्योगपतियों की निजी पूंजी में सरकारी कृपाद्दष्टि के कारण अभूतपूर्व वृद्धि हो रही है।       
 

      

मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘सरकारी कृपाद्दष्टि के कारण भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब विश्व के धन्नासेठों में उनकी गिनती है, परन्तु देश में करीब 130 करोड़ गरीब व निम्न आय परिवारों के जीवन में थोड़ा भी सुधार नहीं होना अति-चिन्ता की बात। सरकार इस खाई को कैसे पाटेगी?       

बसपा सुप्रीमो मायावती ने रुपये के अवमूल्यन को भी बेहद संवेदनशील मुद्दा बताते हुए कहा कि विदेशी मुद्रा भंडार भी लगातार घट रहा है। उन्होंने पूछा कि इस स्थिति को संभालने में उद्योगपतियों की क्या भूमिका हो सकती है।

 


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘भारतीय रुपये के मूल्य में अनवरत गिरावट चुभने वाला संवेदनशील मुद्दा है। देश के विदेशी मुद्रा भण्डार में भी लगातार कमी की खबरें अब लोगों को विचलित करने लगी हैं। ऐसे में भारतीय अर्थव्यवस्था को संभालने में यहाँ के उद्योगपतियों व धन्नासेठों की भूमिका क्या है, देश जानने को इच्छुक।''

 

 

Content Writer

Mamta Yadav