एक पाठशाला ऐसी भी जहां सिखाए जा रहे थे चोरी करने के गुर, पुलिस ने किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 06:04 PM (IST)

आजमगढ़ः अभी तक आप लोगों ने शिक्षा का पाठशाला देखा और सुना होगा, लेकिन आजमगढ़ जिले में एक ऐसा भी पाठशाला था जहां चोरी करने के गुर सिखाए जा रहा थे। वहीं जब इस बात की जानकारी एसपी आजमगढ़ को हुई तो उन्होंने टीम गठित कर गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया। पुलिस की छापेमारी में गैंग सरगना समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 17 बाइक, एक कार, तीन लैपाटाप, एलईडी टीवी के साथ ही चोरी करते समय प्रयुक्त हथियारों को भी पुलिस ने बरामद किया है।

बता दें कि आजमगढ़ जिले की पुलिस को सूचना मिल रही थी कि जिले के मुबारकपुर व सिधारी थाना क्षेत्र में एक ऐसी पाठशाला है। जहां बाइक मिस्त्री और कबाड़ी विक्रेता नये लड़कों को चोरी करने की ट्रेनिंग देता है और जब यह लड़के ट्रेंड हो जाते है तो इनसे जिले के साथ ही अन्य जनपदों में चोरी करवाते थे। जानकारी होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने एसपी के निर्देश पर उस स्थान पर छापेमारी की जहां यह पाठशाला चल रही थी। पुलिस की छापेमारी में सात लोगों की गिरफ्तारी हुई जबकि चार लोग भागने में सफल रहे।

इस बारे में एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस की छापेमारी में गैंग सरगना समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 17 बाइक, एक कार, तीन लैपाटाप, एलईडी टीवी के साथ ही चोरी करते समय प्रयुक्त हथियारो को भी पुलिस ने बरामद किया है। एसपी ने यह भी बताया कि खरीददार इनसे जिस बाइक की मांग करते थे वह भी यह बड़े आसानी से इन्हें उपलब्ध करा देते थे।

Tamanna Bhardwaj