मेरठः एंटी करप्शन टीम के बिछाए जाल में फंसा रिश्वतखोर अधिकारी, 25 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 10:16 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार शाम मेरठ एंटी करप्शन टीम ने मापतौल विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक और उनके प्राइवेट ड्राइवर को 25 हज़ार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

दरअसल आपको बता दें कि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड स्थित बालाजी रिफलिंग नाम से एक पेट्रोल पंप के मालिक आधार रघुवंशी द्वारा सोमवार को मेरठ एंटी करप्शन विभाग को यह शिकायत की गई थी की मुजफ्फरनगर मापतौल विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक हरीश कुमार प्रजापति सालाना स्टैम्पिंग की एवज में 50 हज़ार रूपये की मांग कर रहे हैं। जिसके चलते मेरठ एंटी करप्शन विभाग की सीओ संगीता सिंह द्वारा इस मामले को लेकर एक टीम का गठन किया गया था। टीम ने जब इस मामले की जांच की तो मामला सही पाया गया। जिसके चलते आज मेरठ एंटी करप्शन टीम ने अपना जाल बिछाकर मापतौल विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक हरीश कुमार प्रजापति और उनके प्राइवेट ड्राइवर सोनवीर उर्फ़ सोनू को रंगे हाथों 25 हज़ार रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए सीओ संगीता सिंह एंटी करप्शन टीम मेरठ ने बताया कि कल हमारे यहां एक शिकायतकर्ता आधार रघुवंशी जी आए थे। ऑफिस पर उन्होंने शिकायत की थी कि उनका एक पेट्रोल पंप भोपा रोड पर बालाजी रिफलिंग के नाम से है उसमें सालाना स्टैम्पिंग होती है। जिसकी एवज में 50 हज़ार की रिश्वत की मांग कर रहे थे। शिकायत के आधार पर हमने उसमें जांच कराई जो सत्य पाई गई। इसी के आधार पर हम लोगों ने एक टीम का गठन किया। आज हमने पूरी तैयारी के साथ अपना जाल बिछाया। विधिक मापतौल विभाग मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ निरीक्षक है हरीश कुमार प्रजापति हैं। इनके साथ इनका एक प्राइवेट ड्राइवर सोनवीर उर्फ सोनू है जो इनके साथ रहता है के माध्यम से पैसों की मांग करी गई। सोनू को पैसे दिए गए जो इनका ड्राइवर है। सोनू ने वही 25 हज़ार की रिश्वत के पैसे हरीश कुमार प्रजापति को दिए तब हमने इनको रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

 

 

 

 

Content Writer

Ajay kumar