सोनभद्र में शिक्षा के प्रति जागरुकता की नजीर, शादी के मंडप से सीधे परीक्षा देने पहुंची दुल्हन

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 05:22 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में शिक्षा के प्रति जागरुकता की नजीर पेश करते हुए एक दुल्हन, शुक्रवार को शादी के मंडप से सीधे अपने कॉलेज के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देने पहुंच गयी।        

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोनभद्र के घोरावल ब्लॉक में शाहगंज स्थित प्रमोद जी महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को शादी के मंडप से नवविवाहिता दुल्हन परीक्षा देने पहुंची। घरवालों ने मना किया पर नवविवाहिता ने अपनी बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा नहीं छोड़ी। परीक्षा देने के बाद महाविद्यालय की टीचर एवं छात्राओं ने दुल्हन को ससुराल के लिये विदा किया।       

 महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ. सुधीर कुमार मिश्र ने बताया कि मध्यप्रदेश के गढ़वा खैड़ार की रहने वाली जुड़ावती वैश्य पुत्री लालजी शाहगंज में संचालित प्रमोद जी महिला महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। वह समाजशास्त्र और गृह विज्ञान विषय की पढ़ाई कर रही है। घरवालों ने जिला सिंगरौली, मध्यप्रदेश के निवासी धर्मराज के साथ जुड़ावती का विवाह 26 मई के लिये तय किया था। नियत समय पर उसकी शादी हो गई। विवाह के बाद शादी के बाद 27 मई को ज़ुड़ावती की विदाई हुई, इसी दिन उसका समाजशास्त्र विषय का इम्तिहान भी था।

शादी होने के बाद जब जुड़ावती की विदाई हुई तो वह ससुराल न जाकर अपने पति के साथ सीधे महाविद्यालय परीक्षा देने पहुंच गयी। नवविवाहिता परीक्षा देने के बाद ससुराल के लिये रवाना हुई। विद्यालय की शिक्षिकाएं एवं छात्राओं ने नवविवाहिता की विदाई की। पढ़ाई के प्रति उसकी लगन की महाविद्यालय के प्रबंधक एवं अन्य शिक्षकों ने खूब तारीफ की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static