इस बात से नाराज हुई दुल्हन, कहा- नशेड़ियों के परिवार की नहीं बनूंगी बहू

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 02:00 PM (IST)

कानपुरः कानपुर के एक विवाह समारोह में उस वक्त सनसनी फैल गई जब दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। दरअसल खाना खाने के दौरान नशे में धुत बारातियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। दोनों पक्ष की ओर से लाठी-डंडे चलने शुरू हो गए, जिसके बाद दुल्हन ने यह कहते हुए शादी से इंकार कर दिया कि वह नशेड़ियों के परिवार की बहू नहीं बनेंगी।

जानिए, क्या है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला ककवन थाना क्षेत्र स्थित चांदेताल का है। जहां रामचंद्र सिसौदिया अपनी पत्नी मालती, 2 बेटों और 3 बेटियों के साथ रहते है। रामचंद्र की मंझली बेटी पार्वती की शादी कन्नौज के अम्बारी गांव निवासी प्रेम सिसौदिया के बेटे पवन से तय हुई थी। बीते बुधवार पवन धूमधाम से बारात लेकर चांदेताल गांव पहुंचा।

विवाह में चले लाठी-डंडे
वहीं दुल्हन पक्ष के घर के बाहर द्वार चाल की रस्म चल रही थी। द्वारा चाल की रस्म के बाद बाराती खाना खाने पंडाल में पहुंचे। वहीं पूड़ी आने में देर होने की वजह से नशे में धुत दूल्हे के परिजन व दोस्त वधू पक्ष से भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे।

दुल्हन ने किया शादी से इंकार 
बारातियों ने पूरे पंडाल का मेज पलटा दिया। एक दूसरे को कुर्सियां फेंककर मारने लगे। यह देखकर जब दुल्हन के पिता बीच बचाव करने आए तो दुल्हे के परिजनों ने उन्हें भी  तमाचा जड़ दिया। यह देख दुल्हन बाहर आई और शादी करने से इंकार कर दिया। वहीं लड़की के इस फैसले के बाद बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा।