दुल्हन ने दूल्हे से सात फेरे लेने से किया इनकार, फिर हुआ कुछ ऐसा कि....

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 10:52 AM (IST)

बुलन्दशहर: अनूपशहर के एक गांव में अलीगढ़ से आई बारात उस समय मायूस हो गई जब फेरे के समय दूल्हे को आए मिर्गी के दौरे की सूचना पर दुल्हन ने फेरे लेने से इंकार कर दिया। दुल्हन के फेरे लेने से इंकार की बात पर दूल्हे पक्ष के बुजुर्गों ने इसका विरोध भी किया लेकिन वधू पक्ष ने बीमारी को छुपाने का आरोप लगाते हुए शादी में हुए खर्चे को देने की बात कही और बारात को बैरंग ही लौटा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ से अनूपशहर के एक गांव में बारात आई थी। बारात की चढ़त के बाद जब जयमाला की रस्म अदा की जा रही थी तभी अचानक दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया और वह जमीन पर जा गिरा। जिसे देख दुल्हन ने फेरे लेने से इंकार करते हुए शादी को तोडऩे की बात कही।

जैसे ही दूल्हे को मिर्गी की बीमारी की सूचना वधू पक्ष के अन्य लोगों को मिली तो उन्होंने दूल्हे पक्ष पर अंधेरे में रखने का आरोप लगाते हुए शादी करने से इंकार किया और शादी में हुए खर्चे की रकम अदायगी की मांग की। जिस पर वर पक्ष के कुछ बुजुर्गों ने जब इसका विरोध किया तो मामला गर्मा गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और आपस में समझौता कराया। थाना पुलिस ने बताया कि आपसी समझौता कराने के बाद वर पक्ष ने वधू पक्ष को 4 लाख रुपए देने की सहमति जताई है।