जालौन में दुल्हन ने दहेज लोभी दूल्हे की बारात को लौटाया बैरंग

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 05:05 PM (IST)

जालौनः उत्तर प्रदेश के जालौन में दुल्हन ने दहेज लोभी दूल्हे के साथ जाने से इंकार कर बारात को बैरंग लौटा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कानपुर के बर्रा निवासी राम जी गुप्ता की पुत्री का विवाह उरई कोतवाली के स्टेशन रोड स्थित सिटी सेंटर में विनोद पुरवार के पुत्र शोभित के साथ शनिवार विवाह समारोह में जयमाल के बाद तड़के करीब चार बजे फेरे की रस्म पूरी होने लगी तो दुल्हन सिमरन अचानक आक्रोशित हो गई और शादी कार्यक्रम में मौजूद मंडप को गिरा दिया तथा चिल्लाने लगी की दूल्हा एवं उनके परिजन दहेज में कार की मांग कर रहे हैं । इसलिए मैं इस दहेज लोभी दूल्हे की दुल्हन नहीं बन सकती।

दुल्हन को आक्रोशित देखकर दोनों पक्ष के परिजन आपस में भिड़ गए । इतना ही नहीं फेरे करा रहे पंडित की भी पिटाई कर दी और दुल्हन पक्ष के लोगों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सजातीय पक्ष ने मामले को पटाक्षेप करने का प्रयास किया लेकिन मामला नहीं सुलझा और दुल्हन के पिता के अलावा अन्य रिश्तेदार कोतवाली उरई मैं दूल्हा पक्ष के विरुद्ध प्रार्थना पत्र पुलिस को सौंप दिया। कोतवाल प्रभारी शिवपाल वर्मा का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कोई भी विधिक कार्रवाई की जाएगी।
 

Tamanna Bhardwaj