नेपाल को जोड़ने वाले राजमार्ग पर पुल धंसा: आवागमन बंद होने से सैकड़ों गाड़ियां फंसी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 04:13 PM (IST)

बहराइचः लखनऊ को नेपाल से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर घाघरा नदी पर बने पुल का एक खंबा धंस जाने के कारण वाहनों का आवागमन मंगलवार सुबह बंद कर दिया गया। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर बने घाघरा पुल की कोठी नंबर छह की बेयरिंग खिसकने से पुल एक दिशा से लगभग 4 इंच नीचे खिसक गया। इस वजह से उस पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुल पर आवागमन बंद होने से बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर तथा गोण्डा जिलों और पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के बांके, र्बिदया जिलों तथा नेपालगंज शहर से लखनऊ जाने वाली बसों और अन्य वाहनों को दूसरे रास्तों से रवाना किया जा रहा है। ये वाहन अब अयोध्या- फैजाबाद अथवा चहलारीघाट के रास्ते सीतापुर जिले के रेऊसा व कुछ इलाकों के वाहन लखीमपुर होकर भेजे जा रहे हैं।

फिलहाल लखनऊ से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तकनीकी विशेषज्ञों ने पहुंचकर पुल की मरम्मत शुरू कर दी है। मालूम हो कि बहराइच-बाराबंकी सीमा पर वर्ष 1984 में बना करीब एक किलोमीटर लंबा पुल बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस पर से बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती जिलों और नेपाल के तमाम इलाकों से बाराबंकी और लखनऊ आने-जाने वाली हजारों गाड़ियां रोजाना गुजरती हैं।  

Deepika Rajput