पेपर लीक मामले में बृजेश मिश्र की बढ़ेगी मुश्किलें, मुख्यमंत्री ने दिया संपत्ति की जांच का आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 06:57 PM (IST)

लखनऊ: बलिया जिले से यूपी बोर्ड के 12वीं के अंग्रेजी के पेपर लीक मामले में निलंबित बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश कुमार मिश्र विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति की जांच कराए जाने का आदेश दिया है। जल्द संबंधित जांच एजेंसी इसकी पड़ताल शुरू करेगी। 

गौरतलब है कि 30 मार्च को यूपी बोर्ड 12वीं अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद शासन ने परीक्षा रद्द कर दी थी और पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी। एसटीएफ ने डीआइओएस बृजेश कुमार मिश्र व एक स्थानीय पत्रकार समेत अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर जांच शुरू की थी। इसी दौरान निलंबित डीआइओएस बृजेश कुमार मिश्र के अकूत संपत्ति के मालिक होने का तथ्य सामने आया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी बृजेश मिश्र की संपत्तियों का ब्योरा जुटा रहा है। प्रयागराज में है करोड़ों की कोठी के मालिक पेपर लीक मामले में फंसे बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश मिश्रा प्रयागराज और लखनऊ समेत कई जिलों में अकूत संपत्ति के मालिक हैं। 

प्रयागराज जिले में सिविल लाइंस के हनुमान मंदिर के पास करोड़ों की कोठी है और झूंसी में कई एकड़ में उनका फार्म हाउस है। बिहार में भी उनके पास आलीशान माल होने की बात कही जा रही। जानकारों का दावा है कि वह जब वर्ष 2007 से 2009 तक बेसिक शिक्षा अधिकारी थे उसी दौरान इसे खरीदा गया था। जिलाधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल में आशीष कुमार गोयल ने इस बंगले में छापा भी मारा था। हालांकि कैश नहीं मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static