मुख्तार अंसारी के गनर सहित तीन लोगों की मौत मामले में कोर्ट में पेश हुए बृजेश सिंह,  कोर्ट ने अगली सुनवाई  29 अगस्त को करेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 04:31 PM (IST)

गाजीपुरः उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 2001 में हुए उसरी चट्टी कांड के आरोपी बृजेश सिंह आज एमपी- एमएलए अदालत में पेश हुए। इस दौरान उसकी सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। वहीं अदालत में पीठासीन अधिकारी मौजूद न होने पर इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी और अगली तारीख 29 अगस्त नियत कर दी गई है।

बता दें कि जब आरोपी बृजेश सिंह अदालत में पेश हुआ तो लोगों के जेहन ने जिले में हुआ उसरी चट्टी कांड का मामला ताजा हो गया। बृजेश सिंह के अदालत में पेश होने तक इलाके में माहौल काफी गरम रहा। जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर ध्यान रखने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। इस दौरान कोर्ट के पीठासीन अधिकारी छुट्टी पर थे। जिस कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी और अगली तिथि 29 अगस्त नियत कर दी गई।

यह उसरी चट्टी कांड का मामला
दरअसल, जिले में 15 जुलाई 2001 को मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के उसरी चट्टी इलाके में तत्कालीन मऊ से विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी के काफिले पर बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह ने मिलकर जानलेवा हमला किया था। दिन में दोपहर 12:30 बजे हुए इस हमले में मुख्तार अंसारी के गनर समेत तीन लोगों की मौत हुई थी। इस हमले में बृजेश सिंह भी घायल हुआ था। इस मामले में मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह और 15 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दर्ज किया था। जिसमें से दो आरोपियों की मौत हो गई। इसी मामले में बृजेश सिंह को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया है। 

Content Writer

Ramkesh