UP कांग्रेस के अध्यक्ष बने बृजलाल खाबरी, PM द्वारा लॉन्‍च 5G सर्विस को लेकर अखिलेश ने BJP को घेरा, पढ़ें यूपी की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 07:22 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में खोई हुई जनाधार को वापस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी नई रणनीति तैयार कर रही है। इसी को लेकर पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ने तत्काल प्रभाव से कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बृजलाल खाबरी को बनाया है। इसी के साथ और 6 लोगों को  प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया है। जिसमें नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी, अजय राय, नकुल दुबे, विरेंद्र चौधरी,योगेश दीक्षित,अनिल यादव (इटावा) को मिली प्रांतीय अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

मदरसा बोर्ड के जिम्मेदार अपने फैसले पर करे विचार: मौलाना सुफियान निजामी
लखनऊ: मदरसों में एक घंटा से ज़्यादा शिक्षा देने के फैसले पर मौलाना सुफियान निज़ामी ने नारजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड के ज़िम्मेदार अपने फैसले पर दोबारा बिचार करे।  उन्होंने कहा कि मदरसा में पढ़ने वाले बच्चे और मदरसा में पढ़ाने वाले ज्यादातर लोग मस्जिद में नमाज भी पढ़ेते है...

ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में दुकाने, होटल, रेस्त्रां पर रोक, दुकानदारों पर छाया रोजी-रोटी का सकंट
आगराः ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की कॉमर्शियल एक्टिविटी को बंद करने के फैसले से दुकानदारों पर रोजी-रोटी का सकंट मंडराने लगा है।

सपा के फिर अध्यक्ष बने अखिलेश, यूपी भाजपाध्यक्ष बोले- इससे बड़ा परिवारवाद हो नहीं सकता
बाराबंकीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। सेवा पखवाड़े के तहत देशभर में भाजपा द्वारा लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज बाराबंकी में सेवा पखवाड़े के तहत उत्तर प्रदेश के बीजेपी...

सरकारी गाड़ी में पालतू कुत्ता घुमा रहा था सहायक नगर आयुक्त, फोटो खींची तो पत्रकार को सरेआम डराया
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टी-शर्ट और हाफ पैंट में सरकारी गाड़ी में बैठकर कुत्ते को सिविल लाइंस इलाके में घुमा रहे सहायक नगर आयुक्त एक पत्रकार पर उस समय बुरी तरह से भड़कते नजर आ रहे हैं...

PM मोदी ने लॉन्‍च की 5G सर्विस: अखिलेश ने ‘जी’ को गरीबी, घोटाला, घपला, घालमेल और गोरखधंधा बताकर BJP को घेरा
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को इंटरनेट सुविधा देने वाली 5जी सेवा की शुरुआत पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में जनता को 5जी सेवा पहले से ही मिल रही है। अखिलेश यादव ने '5जी' का मतलब गरीबी, घोटाला, घपला, घालमेल और गोरखधंधा बताया।

सरकार ने CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों को भेजा नोटिस, करना होगा 57 लाख रुपये के नुकसान की भरपाई
बिजनौर: लगभग तीन साल पहले सीएए (नागरिकता संशोशन कानून) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा और आगजनी की घटनाओं में शामिल नहटौर के 60 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने नोटिस जारी कर 57 लाख रुपये के नुकसान की भरपाई करने का निर्देश दिया है।

गेस्ट लेक्चरर ने मां दुर्गा पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, काशी विद्यापीठ ने पद से हटाया... प्रवेश पर प्रतिबंध
वाराणसी: शारदीय नवरात्र का पावन पर्व चल रहा है। इस बीच वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेस्ट लेक्चरर ने मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी है। जिसके बाद गेस्ट लेक्चरर मिथिलेश गौतम को न केवल उनके पद से हटा दिया गया। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय में प्रवेश से भी रोक लगा दी गई है।

भारतीय रुपये का टूटना चुभने वाला मुद्दा: मायावती बोलीं- सरकारी कृपाद्दष्टि से बढ़ रही उद्योगपतियों की पूंजी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने देश में अमीर और गरीब की खाई निरंतर बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि देश में उद्योगपतियों की निजी पूंजी में सरकारी कृपाद्दष्टि के कारण अभूतपूर्व वृद्धि हो रही है।       

Content Writer

Tamanna Bhardwaj