तीनों कृषि कानून वापस... PM के फैसले का मायावती ने किया स्वागत, बोंली- MSP पर जल्द ही कानून बनाए सरकार

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 11:25 AM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने को ऐलान करते ही विपक्षी पार्टियों में हलचल बढ़ गई है। पीएम मोदी के इस फैसले पर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने कानूनों को वापस लेने में काफी देरी की, सरकार को इस निर्णय को बहुत पहले ही ले लेना था। मायावती ने कहा कि किसानों  का आंदोलन रंग लाया, हर मौसम में किसान डटे रहे... देश भर के किसानों को हार्दिक बधाई।

मायावती ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। केंद्र सरकार का यहा फैसला उचित है, लेकिन इस फैसले को अगर पहले ले लिया जाता तो अच्छा होता। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी पर जल्द ही कानून बनाए... बसपा की यह मांग है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरू नानक देव जयंती के प्रकाश उत्सव पर कृषि के तीनों बिल वापिस लेकर किसानों को एक बड़ा तोहफा दिया। पीएम मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला लिया और विरोध करनेवाले किसानों से आंदोलन समाप्त कर घर जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। इस दौरान मोदी ने कहा कि कहीं न कहीं हम किसानों को समझने में नाकाम रहे।

Content Writer

Umakant yadav