दहेज में 4 पहिया वाहन की मांग सुन भड़कीं दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बेरंग वापस लौटी बारात

punjabkesari.in Saturday, Mar 31, 2018 - 04:03 PM (IST)

हरदोईः हमारे समाज में दहेज प्रथा को सामाजिक कुप्रथा समझा जाता है इसके बावजूद भी मां-बाप दहेज लोभियों के आगे बेटी के खातिर बेबस हो जाते हैं, लेकिन हरदोई में एक बेटी ने दहेजलोभियों को करारा जबाब दिया है। शादी के 1 दिन पहले दहेज मांगने पर लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। यही नहीं मामले की शिकायत पुलिस से भी की। बेटी के इस फैसले से मां-बाप बेहद खुश हैं।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कोतवाली शहर इलाके के नवीपुरवा का है। मध्यम वर्गीय परिवार के मुखिया अजीज अहमद ने अपनी बेटी शाजिया की शादी बरेली के अभयपुर कैम्प लाल फाटक इलाके के रहने वाले महबूब सैफी पुत्र वहीद महबूब के साथ तय की थी। 29 नवंबर को मंगनी हो गई और फिर 31 मार्च 2018 को शादी की तारीख भी पक्की हो गई। इस दौरान महबूब शाजिया बात भी करने लगे। 

दुल्हन ने किया शादी से इंकार 
शाजिया ने बताया कि पहले शादी में बाइक, नगदी और कुछ सामान को लेकर बात पक्की हुई थी, लेकिन बाद में महबूब में अपने घर की पुताई के लिए रुपए 4 पहिया वाहन और सामान की मांग करने लगा। धीरे-धीरे शादी की तारीख नजदीक आ रही थी और महबूब सैफी की डिमांड भी बढ़ती जा रही थी। ऐसे में दहेज के लालची महबूब सैफी के बार-बार दहेज की मांग करने पर उस ने शादी के 1 दिन पहले खुद ही शादी से इंकार कर दिया।

पुलिस से भी की शिकायत
शाजिया ने शादी से इंकार ही नहीं किया बल्कि महबूब की इस हरकत की शिकायत पुलिस से भी की। शाजिया का कहना है कि उसने दहेज मांगने से खफा होकर इस शादी से इनकार किया है। रोज-रोज घुट-घुट कर जीने से अच्छा है कि वह दहेज लोभी से शादी ही ना करे।

Punjab Kesari