लापरवाही की इंतहा! वैक्सीन लगाने के दौरान टूटी सुई, युवक के दाएं हाथ और पैर ने काम करना किया बंद

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 04:02 PM (IST)

ललितपुर: यूपी (UP) के ललितपुर (Lalitpur) में स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने एक युवक को वैक्सीन (vaccine) लगाते हुए बड़ी चूक कर दी। जहां युवक के हाथ में कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) लगवाने के दौरान सुई (Needle) टूट गई। वह घर लौटा तो दो दिन बाद उसकी हालत बिगड़ गई। यही नहीं हाथ में फफोला पड़ने के साथ ही उसके हाथ-पैर सुन्न (Numb) हो गए। असहनीय दर्द होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल (district hospital) में भर्ती कराया। जहां ऑपरेशन (operation) के बाद हाथ से इंजेक्शन (injection)की सुई निकाली गई। युवक को इलाज के लिे मेडिकल कॉलेज झांसी के लिए रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि बानौनी गांव के रहने वाले 22 वर्षीय इंद्रेश अहिरवार ने 9 सितंबर को गांव के ही एक विद्यालय में आयोजित कैम्प में कोविड वैक्सीन लगवाई थी। आरोप है कि वैक्सीन लगवाने के बाद हाथ में फफोला पड़ने के साथ ही बुखार आ गया। निजी डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। उसने बताया कि धीरे-धीरे हाथ सुन्न होने लगा तो उसने 13 सितंबर को जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक को दिखाया। जब डॉक्टर ने मरीज का परीक्षण किया तो हाथ में सुई की चुभन हुई। यही नहीं सीटी स्कैन में भी हाथ मे सुई फंसी दिखाई दी। 

ऑपरेशन के बाद मरीज के दाएं हाथ और पैर ने काम करना किया बंद 
असहनीय दर्द होने पर 9 दिनों के बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर सुई निकाली गई। करीब एक घण्टे के ऑपरेशन के बाद मरीज को राहत तो मिल गई है, लेकिन उसका दायां हाथ और एक पैर काम नहीं कर रहा है। डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज झांसी के लिए रेफर कर दिया है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj