जमीनी विवाद में भाई का कत्ल, पिता की हालत गंभीर

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2017 - 10:48 AM (IST)

देवबंदः उत्तर प्रदेश के देवबंद में उस समय हड़कंप मच गया जब घर व जमीन के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में युवक ने अपने सगे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं बीच बचाव में आया पिता भी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार मामला गांव रणखंडी का है। जहां के निवासी ईश्वर चंद के बेटे विपिन और मुकुल में जमीनी बंटवारे को लेकर विगत कुछ दिनों से विवाद चला आ रहा था। इसी को लेकर शुक्रवार सुबह दोनों के बीच हुई कहासुनी के बाद गाली-गलौच आरंभ हो गया।

आरोप है कि गुस्साए मुकुल ने घर के अंदर से पिस्टल उठाकर बड़े भाई विपिन के ऊपर ताबड़-तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इसी दौरान बीच बचाव को आए पिता ईश्वर चंद को भी पेट में गोली जा लगी। जिसमें विपिन की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। घर के अंदर हुई फायरिंग से मौके पर गांव वासियों की भारी भीड़ जमा हो गई।

 सूचना मिलते ही सी.ओ. सिद्धार्थ सिंह, प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। गंभीर रूप से घायल ईश्वर चंद को हायर सैंटर रैफर कर दिया गया है।

वहीं पुलिस ने मौके से भाग रहे आरोपी मुकुल को गांव से गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ  हत्या का मुकद्दमा दर्ज किया जा रहा है।