रिश्ते हुए कलंकित: भाई पर लगा बहन से दुष्कर्म करने का आरोप, घिनौनी करतूत से गर्भवती हुई किशोरी

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 02:32 PM (IST)

मैनपुरी: जनपद मैनपुरी में रिश्ते को कलंकित करता दिलदहला देने का मामला निकलकर सामने आया है जहां भाई पर परिवार की बहन के साथ दुष्कर्म कर उसे गर्भवती करने का आरोप लगा है। साथ ही किशोरी के गर्भवती होने की जानकारी होने पर भाई के परिजनों ने किशोरी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया है। फिलहाल किशोरी की गंभीर घायल अवस्था को देखते हुए मैनपुरी जिला चिकित्सालय से सैफई रैफर किया गया है जहाँ किशोरी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

तीन महीने पहले हुया दुष्कर्म हुई गर्भवती
मामला कुरावली थाना क्षेत्र के गांव से जुड़ा है। जहां की निवासी पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया उसकी बेटी के साथ लगभग 3 माह पूर्व उसके जेठानी के लड़के अभिषेक पुत्र साहब सिंह ने दुष्कर्म जैसी घिनोनी बारदात को अंजाम दिया है जिससे वह गर्भवती हो गई और जब अभिषेक के परिजनों से शिकायत की गई तो परिजनों ने उसकी बेटी को पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाने का प्रयास किया है।

परिवारों में गर्भपात कराने का हुआ सुलहनामा
पीड़िता की मां के अनुसार उसकी जेठानी के लड़के ने उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया जिससे वह 3 माह की गर्भवती हो गई एक हफ्ता पहले पीड़िता के पेट में हुए दर्द की जांच कराने पर पता चला वह 3 महीने की गर्भवती है तो परिजनों ने उसे डांट फटकार कर उससे जानकारी की तो उसने अपने ताऊ के लड़के अभिषेक का नाम बता दिया। तब देवरानी और जेठानी में बदनामी के डर से आपसी सुलह नामा हुआ जिसमें पीड़िता के गर्भपात कराने की बात कहीं गई और उसकी शादी का खर्चा जेठानी उठाएगी ऐसी तमाम शर्ते तय हुई और शादी करने का बहाना करके मेरी बेटी को अपने घर ले गयी जहां उन्होंने जलाकर मारने का प्रयास किया।

पीड़िता की मां की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा
पीड़िता की माँ ने 8 अक्टूबर को थाने पहुँच कर तहरीर देकर बताया बीते 6 अक्टूबर को  आरोपी अभिषेक पीड़िता और उसकी माँ को बहलाफुसला कर अपने साथ ले गया और अपने घर पहुचते ही उसने और उसकी माँ आदि ने मेरी बेटी के ऊपर पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाने का प्रयास किया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों के खिलाफ धारा 376(3)/326/307/506 भादवि 3/4(2) पॉक्सो एक्ट पंजीकृत कर लिया गया है।वही मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी की माँ मो हिरासत में लिया गया है।

क्या कहती है पुलिस 
मामले पर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया राज कुरावली थाने पर एक महिला द्वारा तहरीर दी गई कि उसकी जेठानी की लड़के ने उसकी बेटी के साथ दुराचार किया और उसे जिंदा जलाने की कोशिश की गई। उनके साथ घटित 6 तारीख की घटना को 8 तारीख को पुलिस को बताया गया पहले उसका इलाज जिला चिकित्सालय में किया गया उसके बाद उसे सैफई मेडिकल कालेज रेफर किया गया। पिता ने बयान देते हुए बताया उसके ताऊ के लड़के और उसकी बहन और ताई ने जिंदा जलाने का प्रयास किया गया साथ ही उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए गए। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साथी वीरता की तारीख को राजगढ़ लेकर पूछताछ की जा रही है जो तथ्य निकलकर आएंगे वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static