झोपड़ी में आग लगने के बाद भाई को जगाने की कोशिश कर रही थी बड़ी बहन और तभी....

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 11:27 AM (IST)

ललितपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के जाखलौन क्षेत्र में खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत हो गई। ललितपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने बताया कि जाखलौन थाना क्षेत्र के अमऊखेड़ा गांव में एक खेत में बनी झोपड़ी में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। इस घटना में 13 साल की लड़की और उसके 2 साल के भाई की मौत हो गई। मृतकों की पहचान कल्लो और निकेत के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि मूलरूप से माताखेड़ा-धौर्रा गांव की रहने वाली विधवा महिला सीमा सहरिया (40) अपनी तीन बेटियों कल्लो (13), मोनिका (6), मंजू (4) और 2 साल के बेटे निकेत के साथ अमऊखेड़ा गांव में एक खेत में झोपड़ी बनाकर फसल की रखवाली कर रही थी। उसकी सास और ननद कुछ दूर अलग-अलग खेत में झोपड़ी बनाकर रह रही हैं।

एएसपी ने बताया कि गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में अचानक आग लग गई। इस दौरान सीमा, उसकी दो बेटियां मोनिका और मंजू झोपड़ी से बाहर निकल आईं, लेकिन बड़ी बेटी कल्लो अपने छोटे भाई को जगाने की कोशिश कर रही थी, तभी जलती हुई झोपड़ी कल्लो और निकेत के ऊपर गिर गई, जिससे जलकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। कुमार ने बताया कि शुक्रवार को जिले के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित परिवार को हर संभव सरकारी आर्थिक मदद देने की कोशिश शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static