शर्मनाकः पिता ने निधन के बाद भाईया-भाभी ने 50 हजार में किया बहन का सौदा

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 12:02 PM (IST)

महोबाः बुंदेलखंड में गरीबी की दास्तान किसी से छिपी नहीं है। यहां के महोबा जिले में गरीबी का आलम यह कि चन्द पैसों के लिए एक बार फिर बेटी का सौदा कर दिया। गरीबी से परेशान युवती को परिजनों द्वारा 50,000 हजार रुपये में बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना के बाद से युवती सदमे में है कि आखिर उसके परिजन इस हद तक कैसे गिर गए।

मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के करहरा कला गांव का है। यहां रहने वाली एक युवती के सिर से पिता का साया क्या हटा वो परिवार पर बोझ बन गई। उसके दुश्मन कोई और नहीं बल्कि सगे भाई बहिन बन गए। इस बारे में पीड़ित युवती ने बताया कि उसके सगे छोटे भाई, भाभी, बहन और जीजा हाकिम सिंह ने मिलकर हमीरपुर निवासी छोटे से उसका सौदा कर दिया।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि चारों ने मिलकर नशीला पदार्थ खिलाकर जबरन उसे कमरे में बंद कर दिया। खदीरदार ने उसके साथ 5 दिनों तक बंधक बनाकर कई बार उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। पीड़िता ने बताया कि विरोध करने पर सभी ने मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया और सुबह कोर्ट लाकर जबरन शादी कर दी। किसी तरह जान बचाकर में महोबा कोतवाली में शिकायत लेकर पहुंची।

पीड़िता के बड़ी बहन ने आरोप लगाया कि यह सभी लोग एक वर्ष पूर्व भी मेरी भांजी का 70 हजार में सौदा कर बेच चुके है। अब यह दो अन्य युवतियों को बेचने के फिराक में है।

इस मामले को एसपी स्वामीनाथ ने गंभीरता से लेते हुए कोतवाली एसएचओ विपिन त्रिवेदी को मामले की जांच सौपी गई है। जिसको लेकर कोतवाली विपिन त्रिवेदी ने बताया कि युवती ने अपने ही बहन, भाई और जीजा पर उसे बेचकर जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है। इसकी जांच की जा रही है। जिसमें पीड़िता अब उस व्यक्ति के साथ रहना नहीं चाहती है।

Tamanna Bhardwaj