खुलासा: शादी के लिए दबाव बना रहा था जीजा, नहीं मानी युवती तो उठाया था खौफनाक कदम

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 01:11 PM (IST)

ग़ाजय़िाबाद: जनपद के मुरादनगर इलाके में एक युवती पर तेजाब फेकने के मामले को ग़ाजय़िाबाद पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया। जब इस खुलासे के सच जानेंगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे। पुलिस ने इस घटना में लड़की के जीजी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि शादी के लिए दबाव बना रहा था जीजा नहीं मानी युवती तो चेहरे पर ज्वलन शील पदर्थ को डाल दिया और घटना को नया मोड देने की कोशिश की परंतु पुलिस ने आरोपी जीजा को हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि बीते शनिवार को एक युवती पर एसिड अटैक की सूचना मिली थी। थाना पुलिस मौके पर दौड़ पड़ी तो अफसरों ने भी मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। एसपी देहात डॉ. इरज राजा, एसएचओ अमित कुमार ने परिजनों से वार्ता कर घटना की जानकारी ली। युवती के आरेापी जीजा को पकड़ लिया गया है।

गौरतलब है कि छह साल पहले सिराज की शादी युवती की बड़ी बहन से हुई थी। आरोपी के युवती से संबंध बन गए और वह शादी के लिए दबाव बना रहा था। पुलिस के मुताबिक सिराज की पत्नी के बच्चे नहीं हो सकते थे। इसलिए उसने साली से शादी का मन बना लिया। वहीं, साली के मेरठ में एक अन्य युवक से प्रेम संबंध हो गए। कुछ दिन बाद युवती की शादी हापुड़ में तय हो गई। जिसे लेकर आरोपी जीजा बौखला गया। उसने बदला लेने के लिए युवती पर तेजाब डाल दिया। सिराज गाड़ी चलाता है और शुक्रवार रात दिल्ली से लौटते वकत वह अपनी ससुराल पहुंचा। वहां उसने घर में घुसकर तेजाब फेंक दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर लिया। विधिका कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। 

Ramkesh