प्रभात हत्याकांड: भाई राजीव ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा- केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी न्याय को रोक रहे

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 01:13 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी में 22 साल पहले हुए प्रभात हत्याकांड का मामला अब मोदी दरबार में पहुंचने वाला है। दरअसल, मृतक के भाई राजीव गुप्ता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जाएंगे और हत्याकांड से जुड़े सभी साक्ष्य पेश करेंगे और मामले में मुख्य आरोपी बनाए केंद्रीय ग्रह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग करेंगे। इसके साथ ही वह सभी साक्ष्य RSS प्रमुख मोहन भागवत को भी दिखाकर न्याय मांगेंगे।


टेनी के मंत्री रहते न्याय मिलना मुश्किल
प्रभात के छोटे भाई राजीव ने बताया, " इतने लंबे समय से मैं अपने भाई के हत्यारों को सजा दिलाने के लिये कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहा हूं लेकिन न्याय नहीं मिल पा रहा है। न्याय मिलने में अजय मिश्र टेनी बाधा बन रहे हैं। टेनी के मंत्री पर रहते हुए न्याय मिला पाना भी मुश्किल है।

क्या है प्रभात हत्याकांड?
लखीमपुर खीरी के प्रभात गुप्ता के पिता ने आरोप लगाया था कि 8 जुलाई 2000 को पहले अजय मिश्रा ने प्रभात की कनपटी पर गोली मारी। उसके बाद दूसरे आरोपी ने सीने पर गोली मारी। जिससे मौके पर ही प्रभात की मौत हो गई। प्रभात गुप्ता हत्याकांड 22 वर्ष पुरानी घटना है। 8 जुलाई 2000 को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कस्बे में प्रभात गुप्ता की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के पिता संतोष गुप्ता ने आरोप लगाया था कि 8 जुलाई को तिकुनिया थाना क्षेत्र के बनवीरपुर गांव में दिन में लगभग साढे तीन बजे प्रभात गुप्ता को दिनदहाड़े गोली मारी गई। आरोप है पहली गोली अजय मिश्रा ने उसकी कनपटी पर मारी, दूसरी गोली सुभाष मामा ने सीने में मारी। इसके बाद प्रभात गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई।

Content Writer

Imran