शादीशुदा बहन को दर्दनाक मौत देने वाले भाई ने कबूला जुर्म, बोला- बहन का अफेयर था, लोग मजाक बनाते थे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2023 - 04:31 PM (IST)

Jhansi Crime News: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में करीब 16 दिन पहले हुई एक महिला की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि महिला का कातिल और कोई नहीं बल्कि उसी की भाई है। आरोपी भाई ने पहले बहन को बेरहमी से मौत के घाट उतारा और फिर खुद ही इस बात की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस के सामने शव पकड़कर जोर-जोर से रोता रहा ताकि पुलिस को उस पर शक न हो।



पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी भाई ने रची थी झूठी कहानी
जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के प्रेम नगर इलाके में काठ का पुल के पास स्थित रेलवे कॉलोनी की है। जहां की निवासी महिला नीतू रायकवार की शादी 12 साल पहले बबीना में हुई थी। उसके पति सुनील काफी बीमार रहते थे। इसलिए नीतू बेटी आराध्या (5) के साथ वापस मायके के पास ही प्रेमनगर इलाके में एक घर किराए पर लेकर रहने लगी। इसी कड़ी में 12 जून 2023 को नीतू और उसकी बेटी दोनों खून से लथपथ अपने घर पर पड़ी मिली। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर 15 जून को नीतू की मौत हो गई, जबकि आराध्या को परिवार घर लेकर चला गया। वहीं, नीतू के भाई ने लुटेरों द्वारा नीतू की हत्या करने की आशंका जताई। पुलिस ने इसी आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी।



ऐसे हुआ घटना का खुलासा
वहीं, मामले की जांच में जुटी पुलिस को पता चला की नीतू का भाई मनीष हत्याकांड वाले दिन अपने घर पर नहीं था और हत्या की खबर भी सबसे पहले उसने ही सब को दी थी। इससे पुलिस को नीतू के भाई मनीष पर शक हुआ। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मनीष को शक के घेरे में रखते हुए गहनता से मामले की जांच की और फिर पूछताछ में पुलिस के हाथ कई सुराग लगे। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मनीष से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

ये भी पढ़ें...
Adipurush Controversy: लेखक मनोज मुंतशिर की बढ़ी मुश्किलें, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस


आरोपी भाई ने कबूल किया जुर्म
आरोपी मनीष ने पुलिस को बताया कि बहन नीतू का चाल-चलन अच्छा नहीं था। बहन के प्रेम संबंधों की खबरें उसे लोगों से सुनने को मिल रही थीं। इससे मोहल्ले में लोग उसका मजाक बनाते थे। इसको लेकर कई बार बहन नीतू को समझाया और ससुराल जाने के लिए कहा लेकिन वह नहीं मानी। इस बात को लेकर कई बार उसका बहन के साथ झगड़ा भी हुआ, लेकिन फिर भी नहीं मानी। जिसके बाद उसने नीतू को मारने का प्लान बनाया और फिर मौका पाकर मोटे डंडे से पीट-पीट कर नीतू की हत्या कर दी।

Content Editor

Harman Kaur