‘अखिलेश ने विवादित बयान देकर मुख्यमंत्री पद की गरिमा को पहुंचाई ठेस’

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2017 - 03:53 PM (IST)

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की टिप्पणी ‘अन्य दलों से धन लें पर वोट साइकिल को दें’ पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की बयानबाजी कर अखिलेश ने मुख्यमंत्री पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खोखली बातें कर रहे हैं। उनका बयान मुख्यमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है, जिसमें उन्होंने वोटरों से कहा कि वे भले ही अन्य दलों से पैसा ले लें लेकिन वोट ‘साइकिल’ (सपा का चुनाव निशान) को ही दें।

पैसे किसी भी दल से लें, पर वोट साईकिल को दें
पाठक ने आरोप लगाया कि पिछले पांच साल में केन्द्र की आेर से भेजे गए धन का राज्य सरकार ने उपयोग नहीं किया। इसके अलावा राज्य में कानूून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। जंगलराज कायम है। भदोही में कल एक चुनाव जनसभा में अखिलेश ने कहा था कि मैंने सुना है कि वोटरों को पैसा दिया जा रहा है। मेरी आपको सलाह है कि पैसा रख लीजिए और साइकिल को वोट दे दीजिए।

इससे पहले रक्षा मंत्री भी कर चुके एेसी बात
अखिलेश की इस विवादास्पद टिप्पणी से पहले रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी कुछ इसी तरह की बात कह चुके हैं कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि लोग अन्य दलों की रैलियों में शामिल होने के लिए उन दलों से पैसा ले लें लेकिन उन्हें वोट ‘कमल’ को ही देना चाहिए। ‘कमल’ भारतीय जनता पार्टी का चुनाव निशान है। चुनाव आयोग ने पर्रिकर के बयान पर संज्ञान लेते हुए उनसे कहा था कि जब चुनाव आचार संहिता लागू हो तो उन्हें भविष्य में कोई बयान देने में सावधानी बरतनी चाहिए।