बांग्लादेशी गोलाबारी से BSF का जवान शहीद, परिजन जता रहे हत्या की आशंका

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:35 PM (IST)

फिरोजाबाद:  पश्चिम बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग के बाद बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (BGB) ने भारत के सीमा सुरक्षा बल (BSF) के गश्त कर रहे दलों पर पीठ पीछे से हमला कर दिया। किए गए हमले में उत्तर-प्रदेश निवासी बीएसएफ के हेड कांस्टेबल विजयभान सिंह शहीद हो गए। उनकी शहादत की खबर मिलते ही परिवार में मातम छा गया।
PunjabKesari
अधिकारी जवान की शहादत का कारण नहीं बता पाए: परिजन
शहीद विजय भान उत्तर-प्रदेश में फिरोजाबाद के चमरौली गांव के निवासी थे। जो 1990 में BSF में शामिल हुए थे। जिनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। परिजनों के मुताबिक हालांकि अभी तक अधिकारी जवान की शहादत का कारण नहीं बता पाए हैं। जवान के शहादत की खबर सुनकर गुरुवार को चमरौली थाना मक्खनपुर में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं परिजनों ने बताया कि दोपहर एक बजे उन्हें मोबाइल के माध्यम से जानकारी हुई कि पश्चिम बंगाल में 117 वीं बटालियन में SI के पद पर में तैनात 52 वर्षीय BSF जवान विजय भान सिंह की मौत हो गई है।

जानिए क्या है मामला?
बीएसएफ के जवान उन मछुआरों की तलाश कर रहे थे, जिन्हें बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) ने बंधक बना लिया था। जब बीएसएफ के जवान भारतीय मछुआरे की तलाश में गए तो बीजीबी ने उनपर गोलाबारी चालू कर दी। गोली हेड कॉन्स्टेबल विजय भान के सिर में लगी। इसके अलावा एक कॉन्स्टेबल के हाथ में भी गोली लगी। वहीं दोनों जवानों को तुरंत मेडिकल के लिए ले जाया गया। जहां अस्पताल पहुंचने से पहले ही विजय भान सिंह की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static