पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, गोलाबारी में बुलंदशहर का जांबाज शहीद

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 12:07 PM (IST)

बुलंदशहर: पाकिस्तान की तरफ से हुए सीजफायर उल्लंघन में गोलाबारी के दौरान बुलंदशहर के जगपाल सिंह शहीद हो गए। बीएसएफ मुख्यालय से सूचना पहुंचते ही इलाके में शोक छा गया। वहीं योगी सरकार द्वारा शहीद की पत्नी को 20 लाख और माता-पिता को 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का एलान किया गया है।  

जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के सलेमपुर थाना क्षेत्र गांव भैसरोली नासिरपुर निवासी जगपाल सिंह बीएसएफ की 173 बटालियन में जवान थे। इन दिनों उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में थी। शुक्रवार शाम परिजनों को बीएसएफ मुख्यालय से आए फोन पर सूचना दी गई कि मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से जगपाल शहीद हो गए हैं।

शहीद के बेटे गौरव ने बताया कि फोन पर पिता के शहीद होने की सूचना दी गई है। उनका पार्थिव शरीर शनिवार शाम तक गांव में आने की उम्मीद है। गौरव का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमारे गांव नहीं आएंगे, तब तक हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

बता दें कि शहीद जगपाल की पुत्री निशा की आगामी 4 फरवरी को शादी होनी है। पुत्री की शादी के लिए जगपाल सिंह भी शनिवार को छुट्टी पर आने वाले थे, किंतु उससे पहले ही उनकी शहादत की सूचना परिवार को मिली।