बरेलीः बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार ने सादगी से किया नामांकन दाखिल, जानिए क्या है उनकी पहली प्राथमिकता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 10:38 AM (IST)

बरेली: अपने गिने-चुने समर्थकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार ने मंगलवार को सादगी के साथ बरेली संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया। इसके बाद उन्होंने जीत का दावा भी किया। छोटेलाल गंगवार इससे पहले सोमवार को नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन की वजह से कलेक्ट्रेट पर काफी हलचल का माहौल था। उन्हें नामांकन दाखिल करने के लिए अंदर घुसने ही नहीं दिया गया। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को सुबह 9 बजे पर्चा भरने की बात कही थी लेकिन दोपहर तीन बजे नामांकन दाखिल करने पहुंचे।



बंद पड़ी फैक्ट्रियों को शुरू कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी
नामांकन कराने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिले की बंद पड़ी फैक्ट्रियों को शुरू कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा जिले में कृषि विद्यालय खुलवाने के साथ बरेली कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा भी दिलाएंगे। इस मौके पर उनके साथ बसपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, पप्पू राणा, सर्वेश कुमार, मुख्तार अहमद अंसारी, आरती कश्यप, र्म्मपाल गंगवार, छेदालाल गंगवार, डॉ. मुख्तार मंसूरी, डॉ. हाशिम अंसारी, राम सिंह जाटव आदि बसपा नेता मौजूद रहे।

करोड़पति हैं लेकिन गबन और धोखाधड़ी के केस भी
आगरा विश्वविद्यालय से बीएससी और बीएड की डिग्री लेने वाले बसपा प्रत्याशी छोटेलाल की ओर से दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक उनके खिलाफ थाना नवाबगंज में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत (गबन) समेत कई मामले दर्ज हैं। धारा 356 यानी बल प्रयोग कर चोरी का मामला भी है। उन्होंने 2023-24 में वार्षिक आय 4.41 लाख दिखाई है। उनके पास 50 हजार रुपये कैश है, इसके अलावा तीन बैंक खातों में 57 लाख 81 हजार 533 रुपये हैं। उनके पास 2.95 लाख रुपये कीमत की एक टाटा सफारी है। सोने-चांदी के जेवरात हैं न कोई असलहा। उनकी कुल चल संपत्ति 61 लाख 26 हजार 533 रुपये और अचल संपत्ति एक करोड़ 67 लाख 36 हजार 900 रुपये की है। इसमें चेना गांव में कृषि योग्य जमीन, प्लॉट, पैतृक मकान, दो खुद के खरीदे हुए मकान शामिल हैं। उन पर बैंक का 48 लाख 30 हजार का कर्ज भी है। उन्होंने शिक्षा विभाग और विधायकी की पेंशन और कृषि को अपनी आय का स्रोत बताया है। बसपा प्रत्याशी ने शपथपत्र में पत्नी और बच्चों की संपत्ति का जिक्र नहीं किया है।

पिछले दिनों अपने समर्थकों के साथ बसपा में शामिल हुए थे पूर्व विधायक
समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मास्टर छोटेलाल गंगवार पिछले लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए कांग्रेस में शामिल हुए थे लेकिन कांग्रेस ने प्रवीण सिंह ऐरन को प्रत्याशी बना दिया था। ऐरन के सपा में जाने के बाद इस बार फिर उन्होंने कांग्रेस से टिकट की मांग की लेकिन पार्टी ने गठबंधन होने के बाद बरेली सीट सपा को दे दी। इसके बाद पिछले दिनों पूर्व विधायक अपने समर्थकों के साथ बसपा में शामिल हो गए थे। बरेली से चुनाव लड़ने की दावेदारी भी कर दी थी। पार्टी की ओर से कई सूची जारी होने के बाद भी उन्हें प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया तो तीन दिन पहले उन्होंने खुद ही बसपा का प्रत्याशी होने की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर प्रचार शुरू कर दिया, लेकिन बसपा जिलाध्यक्ष ने उनका दावा सिरे से खारिज कर दिया। अब हालांकि उन्हें ही प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Content Writer

Ajay kumar