BSP Candidate List: बसपा ने जारी की 54 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, ख्वाजा समसुद्दीन देंगे योगी को चुनाव में चुनौती

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 12:05 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने गोरखपुर शहर सीट पर ख्वाजा समसुद्दीन को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा की ओर से शनिवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में समसुद्दीन का नाम भी शामिल है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के छठे चरण में शामिल पूर्वांचल के 10 जिलों की 54 विधान सभा सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

 

छठे चरण के लिये चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही नामांकन प्रक्रिया शुरु करने की अधिसूचना जारी की थी। बसपा की सूची में शामिल प्रमुख सीटों में गोरखपुर शहर के अलावा कुशीनगर जिले की फाजिल नगर सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में संतोष तिवारी का नाम भी शामिल है। तिवारी इस सीट पर सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव में चुनौती देंगे।

 

मौर्य हाल ही में योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए थे। बसपा ने गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से राजेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। सिंह इस सीट पर बसपा के कद्दावर नेता रहे एवं हाल ही में सपा में शामिल हुए विनय शंकर तिवारी को चुनौती देंगे। तिवारी चिल्लूपार सीट से पिछले चुनाव में बसपा के ही टिकट पर विधायक बने थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static