मायावती ने पदाधिकारियों की बुलाई बड़ी बैठक, 2024 और निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर हो सकती है चर्चा

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव और  इस साल होने वाले निकाय चुनाव के लिए पार्टी पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक बुलाई है। आशंका जताया जा रहा है कि कोई बड़ा फैसला ले सकती है। बैठक में जोन प्रभारी और जिला अध्यक्ष शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो मायावती विधानसभा चुनाव में करारी हार से निराश कार्यकर्ताओं में एक बार फिर नया उत्साह पैदा करेंगी।  बता दें कि निकाय चुनाव (नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत) का अभी कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन इस वर्ष के अंत तक चुनाव होने की संभावना है। हालांकि राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में 17 नगर निगम, करीब 200 नगर पालिका परिषद और करीब 450 नगर पंचायतें हैं।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी  नई रणनीति बनाई है और पूरे राज्य में जोनवार बैठकों की शुरुआत की है।उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में निकट भविष्य में होने वाले निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी इस बार नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में है और इसके लिए पूरे राज्य में जोनवार बैठक कर रही है। पांडेय ने बताया कि इन बैठकों में प्रखंड (ब्लॉक) स्तर तक के सभी विभागों, प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव से संबंधित बैठकों के लिए पार्टी ने राज्य में सात जोन चिन्हित किये हैं, जिसमें एक जोन लखनऊ में यह बैठक संपन्न हो चुकी है।  उन्होंने बताया कि पार्टी ने निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरने को कहा है और उनको अपने 300 समर्थकों का ब्योरा देना होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर व्यापक कार्यक्रम तय किये गये हैं और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिये पार्टी ने कुछ खास योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि हम डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू करने की योजना बना रहे हैं और इसके माध्यम से डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static