झांसी नगरपालिका और नगर पंचायत से बसपा का सूपड़ा साफ

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 05:53 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी में पांच नगरपालिका और सात नगर पंचायतों में से एक भी सीट हासिल करने में बहुजन समाज पार्टी(बसपा) कामयाब नहीं रही है। पहले विधान सभा और अब निकाय के चुनाव के नतीजे साफ करते हैं कि झांसी में बसपा का जनाधार पूरी तरह से हिल गया है। 

गांव -देहात के इलाकों में लोगों के बीच मजबूत पकड़ रखने वाली बसपा यहां निकाय चुनाव में लगभग पूरी तरह से ढीली पड़ती नजर आ रही है। यहां पांच नगरपालिकाओं में अध्यक्ष के एक पद पर भाजपा,एक पर कांग्रेस, दो पर निर्दलीय और एक पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया है, लेकिन बसपा का किसी सीट पर खाता ही नहीं खुला।

इसी तरह की स्थिति नगर पंचायत में है। झांसी की सात नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर मोंठ में समाजवादी पार्टी (सपा) ,एरच में निर्दलीय, टोडी फतेहपुर में सपा, रानीपुर में निर्दलीय, कटेरा में सपा, गरौठा में निर्दलीय और बड़ागांव में भाजपा को सफलता हासिल हुई लेकिन यहां भी बसपा को लोगों ने सिरे से ही नकार दिया।

इस क्षेत्र में कभी मजबूत पकड़ रखने वाली बसपा की हालत यहां बेहद खराब हो चुकी है। केवल झांसी नगर निगम में ही पार्टी अपनी कुछ इज्जत बचा पाने में कामयाब रही। नगर निगम के 60 वार्डों में से 11 वार्डों में बसपा के उम्मीदवारो को कामयाबी हासिल हुई।