सोनभद्र नरसंहार: मृतकों के परिजनों को 50 लाख और 10 बीघा जमीन देगी BSP

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 10:27 AM (IST)

सोनभद्र: सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाज पार्टी आगे आई है। दरअसल, बसपा ने मृतकों के परिवार को 50 लाख रुपये और 10 बीघा जमीन देने का फैसला किया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा के नेतृत्व में सोनभद्र पहुंचे। पीड़ितों से मिलने के बाद लालजी ने कहा कि मृतक परिवारों को 50 लाख रुपये, 10 बीघा जमीन और साथ ही घायलों को 5 बीघा जमीन की सहायता दी जाएगी। 

वहीं आरएस कुशवाहा ने बताया कि मायावती के निर्देश पर उम्भा गांव का दौरा किया, जिसकी रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाएगी। इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि, इससे पहले प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के पीड़ितों से मुलाकात की और कांग्रेस द्वारा 10 लाख रुपये का मुआवजा पीड़ित परिवारों को देने का ऐलान किया।

गौरतलब है कि, गत 17 जुलाई को सोनभद्र जिले के उम्भा-सपही गांव में जमीन के विवाद को लेकर ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भोटिया की तरफ से हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी में 10 ग्रामीणों की मौत हो गई थी। घटना के विरोध में विपक्ष लामबंद हो गया था। कांग्रेस, सपा, बसपा और रालोद समेत राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों ने घटना की एक सुर में भर्त्सना की और प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालत पर चिंता जताई थी।

Deepika Rajput