Loksabha Chunav 2024: चुनाव से पहले BSP में उलटफेर, झांसी से अपने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकाला.... टिकट भी काटा

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 08:37 AM (IST)

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की 8 सीटों के लिए चुनाव प्रचार बुधवार शाम थम गया। अब इन 8 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। लेकिन इससे पहले ही उत्तर प्रदेश के झांसी में बहुजन समाज पार्टी में बड़ी हलचल देखने को मिली। जहां जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने लेटर जारी कर जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश के झांसी में बसपा अपने प्रत्याशी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी ने झांसी से राकेश कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन बुधवार को अचानक से राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकालने के साथ उनका टिकट भी काट दिया। इसके साथ ही पार्टी ने बसपा जिलाध्यक्ष सहित कई पदाधिकारियों में बदलाव किया है।

BSP ने झांसी से अपने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकाला, टिकट भी काटा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी ने झांसी में अभी हाल ही में अपना उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन बुधवार को बसपा ने झांसी–ललितपुर लोकसभा सीट से राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकाल दिया। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप लगे हैं। इसके साथ ही झांसी जिलाध्यक्ष भी बदल दिया गया है।  बसपा पार्टी के इस कदम को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं। इसके साथ ही यह भी चर्चा चल रही है कि अब बहुजम समाज पार्टी किसे अपना उम्मीदवार घोषित कर चुनावी मैदान में उतारेगी।

पहले चरण में UP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में चुनाव होगा। जिनमें रामपुर, सहारनपुर, पीलीभीत, नगीना, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और कैराना शामिल हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होगा। वहीं, 2019 में भी राज्य में सात फेज में वोट डाले गए थे।

पहले चरण देश की 102 सीटों पर होगा चुनाव
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण की 102 सीटों में सबसे ज्यादा तमिलनाडु की 39 सीटें हैं। जहां वोटर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इसके साथ ही राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश की 8, उत्तराखंड की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2, बिहार की 4, छत्तीसगढ़ की 1, असम की 4, मध्यप्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 5, मणिपुर की 2, मेघालय की 2, मिजोरम की 1, त्रिपुरा की 1, पश्चिम बंगाल की 3, जम्मू कश्मीर, अंडमान निकोबार, लक्ष्यद्वीप और पुडुचेरी की एक सीट पर मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static