BSP से निष्कासित लालजी वर्मा,रामअचल राजभर ने अखिलेश से की मुलाकात- जल्द ही सपा में हो सकते है शामिल

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 05:03 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व चिकित्सा मंत्री लालजी एवं पूर्व परिवहन मंत्री रामअचल राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसे लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही दोनों नेता समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते है। फिलहाल भी अखिलेश ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है।

बता दें बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लालजी वर्मा/रामअचल राजभर को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के कारण पार्टी से बाहर कर दिया है। लालजी वर्मा कटेहरी विधानसभा से वर्तमान में विधायक है। राम अचल राजभर अकबरपुर विधानसभा सीट से विधायक है।

गौरतलब है कि राजभर और वर्मा दोनों ही कांशीराम के जमाने से बसपा से जुड़े थे। राजभर 1993 में पहली बार बसपा के टिकट पर विधायक बने। तब से उनकी जीत का सिलसिला जारी है। वर्ष 1986 में पहली बार एमएलसी बनाए गए। इसके बाद उन्होंने 1991, 1996, 2002, 2007 और 2017 का विधानसभा चुनाव भी जीता।  वही जब पार्टी अपने स्तवित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है तो ऐसे में इन नेताओं के सपा में जाने से बहुजन समाज पार्टी को काफी नुकसान होने की संभावना है। इन दोनो नेताओं की पूर्वचल में काफी अच्छी पकड़ है। अब देखना है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी पूर्वांचल को किसके सहारे चुनाव मैदान में उतरती है। 

Content Writer

Ramkesh