काशी के विकास के नाम पर हो रहा है विश्वासघात: बसपा महासचिव मिश्रा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 10:06 AM (IST)

वाराणसी: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि विकास के नाम पर काशी के लोगों के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। पार्टी द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों की कड़ी में यहां आये मिश्र ने बाबा काशी विश्वनाथ, बनारस के कोतवाल भैरव बाबा और संकटमोचन के दर्शन सपरिवार किये और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उन्होने कहा कि अयोध्या से ज्यादा दु:ख काशी आकर हुआ ,इतनी सुंदर काशी को इस सरकार ने मलबों से ढक दिया है। अयोध्या में जिस तरह ये जनता को बेवकूफ बनाकर विकास और मंदिर की बात करते हैं वही काम ये वाराणसी में भी कर रहे हैं।       

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दिन भर टीवी चैनलों पर विकास की बातें करते हैं लेकिन अपने संसदीय क्षेत्र को शायद ये देख नहीं पा रहे हैं ,विकास के नाम पर यहाँ भी जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। ये धर्म के नाम पर धन बटोरते है आप इनसे डरिए मत हिसाब मंगाइये। बसपा नेता ने कहा कि बरगद के सैकड़ों साल पुराने पेड़ को विकास करने के नाम पर काट दिया गया। बाबा काशी विश्वनाथ की चौहदी के सभी मंदिरों को तोड़ दिया गया। कॉरिडोर बनाने के नाम पर मंदिरों को तोड़ा जा रहा है और उसका मलबा माँ गंगा में डालकर दूषित किया जा रहा है।कॉरिडोर के नाम पर सैकड़ों दुकानों को तोड़कर हज़ारों की संख्या में लोगों को बेरोज़गार कर दिया गया। कॉरिडोर के अगल-बगल की जगह पर ये अपने उद्योगपतियों के साथ मिलकर मॉल और दुकानें खोलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ ट्रस्ट के पास 90 करोड़ था लेकिन अब चंद पैसे ही बचे हैं, कहां गए ये पैसे जमीन खा गई की आसमान निगल गया कोई नहीं जानता ,अगर आप हिसाब लेंगे तो ये आपके ऊपर अपनी सत्ता का दुरूपयोग भी करेंगे और आपको प्रताड़ित भी करेंगे लेकिन अब ब्राह्मण समाज डरेगा नहीं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static