बसपा नेता के भतीजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 02:27 PM (IST)

महोबाः उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में 18 लाख रूपए की धोखाधड़ी के मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में श्रम मंत्री रहे कुंअर बादशाह सिंह के दो भतीजो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।  

पुलिस अधीक्षक कुंअर अनुपम सिंह ने बताया कि वर्ष 2010-2011 में ग्राम पंचायत द्वारा सीसी सड़क निर्माण के लिए निविदा मांगी गई थी। निर्धारित प्रक्रिया पूरी किये जाने के बाद काम का ठेका बादशाह सिंह के भतीजे ऋतुराज सिंह उर्फ रेशू के नाम आवंटित किया गया था।   

उन्होंने बताया कि खन्ना क्षेत्र के तमोरा गांव निवासी उपेंद्र सिंह ने पुलिस में शिकायत की थी कि सड़क निर्माण के लिए जरूरी सामग्री की खरीदने के लिये रेशू ने उससे 17 लाख 74 हजार रुपए उधार मांगे थे लेकिन काम पूरा होने होने के बाद तथा 85 लाख रुपये का भुगतान प्राप्त करने के बाद भी उसने उधार की रकम वापस नहीं की।  

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उपेंद्र के अनेकों बार पैसा मांगने के बावजूद ने रेशू ने उसकी रकम नहीं लौटाई। साथ ही उसे धमकाया भी गया। चित्रकूट धाम मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक डॉ.मनोज तिवारी ने मामला संज्ञान में आने पर शनिवार को पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किए जाने का आदेश दिया और इस आधार पर ऋतुराज सिंह और उसके एक सहयोगी पुष्पेंद्र सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

Ruby