बसपा नेता याकूब कुरैशी की बड़ी मुश्किलें, कोर्ट में हुई चार्जशीट दाखिल, 25 हजार का इनाम घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 11:20 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में बसपा नेता एवं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी एक बार फिर बड़ी मुसीबत में फंस गए है। अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी एंड फैमिली के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में पहले कुछ दिक्कतें आ रही थी, जिन्हें ठीक करने के बाद कोर्ट में दाखिल किया गया है। वहीं इस मामले का आरोपी याकूब कुरैशी फ़िलहाल फरार चल रहा है। जिसकी तलाश शुरु की कर दी गई है और उन पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया है।

बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी के बेटे इमरान के खरखौदा अलीपुर स्थित मीट प्लांट पर 31 मार्च को पुलिस ने दबिश दी थी। मीट प्लांट में अवैध रूप से मीट पैकिंग पकड़ी थी। पुलिस की ओर से खरखौदा थाने में हाजी याकूब, उनकी पत्नी शमजिदा बेगम, बेटे इमरान व फिरोज को नामजद करते हुए 17 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया था। 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई जबकि तीन ने सरेंडर कर दिया। शमजिदा बेगम जमानत पर हैं, लेकिन याकूब कुरैशी अपने दोनों बेटों इमरान व फिरोज के साथ फरार हैं।

पुलिस ने याकूब के 100 करोड़ कीमत के मीट प्लांट और 25 करोड़ की कोठी को बुधवार को कुर्क कर लिया था। एसएसपी मेरठ की ओर से याकूब कुरैशी, दोनों बेटों इमरान व फिरोज पर अब 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। आरोपियों के खिलाफ दर्ज अवैध मीट पैकिंग के मामले में पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। साथ ही उन्हें 25 हजार का इनामी भी घोषित कर दिया है। ऐसे में 25 हजार का इनामी होने के बाद भी याकूब कुरैशी पुलिस से छिपते फिर रहे है।

वहीं पुलिस ने कुरैशी फैमिली पर कानूनी शिकंजा कस दिया। याकूब और दोनों बेटों की तलाश के लिए पुलिस ने अपनी टीम लगाई हैं। पुलिस द्वारा उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है और बहुत जल्द तीनों आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

Content Writer

Ramkesh