विदेश बैठे बसपा नेता के छोटे भाई ने फोन पर दिया तलाक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 10:54 AM (IST)

बरेलीः सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देशों के बावजूद तीन तलाक के मामले चर्चा का विषय बने हुए है। हाल ही में बरेली में एक पति ने फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पीड़िता न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। वहीं इस मामले में पीड़िता ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी से भी मुलाकात की है।

पीड़िता के मुताबिक 26 नवंबर को वो अपने मायके सीबीगंज के बुधौलिया में थी तभी उसके शौहर का फोन आया। फोन रिसीव करते ही शौहर ने तीन बार तलाक कहकर फोन काट दिया। फिलहाल इस वक्त उसका पति सऊदी अरब में नौकरी कर रहा है।

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति का भाई मोहम्मद युसूफ जरीवाला बसपा नेता हैं और इस बार बसपा की टेकट से मेयर का चुनाव भी लड़े थे। राजनीती में होने की वजह से उसका शौहर पुलिस-प्रशासन किसी से नहीं डरता है।

बेबस पीड़िता सोमवार को केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी के पास पहुंची। बता दें फरहत नकवी तीन तकाल पीड़ित महिलाओं के न्याल के एक संस्था चलती हैं। दोनों का निकाह 29 अप्रैल, 2013 को हुआ था। पीड़िता की मानें तो वह शादी के बाद से ही बीए की पढ़ाई कर रही थी, जबकि उसका पति पढ़ाई के सख्त खिलाफ था। पीड़िता का एक बेटा भी है जिसे उसका पति साथ ले गया था, लेकिन फरहत नक़वी से शिकायत की और फरहत के प्रयासों से उसका बेटा उसे मिल गया।

वहीं इस मामले पर फरहत नक़वी का कहना है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक के खिलाफ बन रहे कानून पर विरोध जताया है, लेकिन उसका क्या होगा जो लोग तीन तलाक का दुरुप्रयोग करते हैं। क्या शरीयत में ऐसा लिखा है कि शौहर अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे सकता है।